10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND

10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND
10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND

10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND

The benefits of Bitcoin will overtake the problems of its tumultuous, volatile price conditions

जब Bitcoin लॉन्च किया गया था, तो क्रिप्टो केवल पारंपरिक भुगतान प्रणालियों के विकल्प के रूप में था। इसे पारंपरिक बैंकिंग बुनियादी ढांचे से एक आमूलचूल परिवर्तन माना जाता था। लेकिन इसके बजाय, बिटकॉइन एक बुनियादी क्रिप्टोक्यूरेंसी से अधिक हो गया और अब प्रमुख फैशन और लक्जरी ब्रांडों द्वारा मुख्यधारा को अपनाने का अनुभव कर रहा है। वास्तव में, अल सल्वाडोर जैसे कई देश Bitcoin को लेनदेन के कानूनी रूप के रूप में अपना रहे हैं। लेकिन वर्तमान में, बीटीसी की कीमतों की उथल-पुथल से पता चलता है कि यह अपने वादे को पूरा करने में विफल हो सकता है। क्रिप्टोक्यूरेंसी पर्यवेक्षक Bitcoin के बाजार आंदोलनों को ध्यान से देख रहे हैं और कई निष्कर्ष निकाले हैं। कुछ लोगों का कहना है कि बीटीसी की कीमतों में इस तरह की गिरावट लंबे समय से अपेक्षित थी क्योंकि यह काफी समय से लगातार बढ़ रहा है। हालांकि, संशयवादियों का कहना है कि यह वास्तव में Bitcoin का अंत हो सकता है क्योंकि निकट भविष्य में क्रिप्टोकरंसी 8,000 अमेरिकी डॉलर से नीचे आ सकती है। लेकिन सच कहा जाए, तो Bitcoin के फायदे इसकी अस्थिरता को कम कर देंगे। गुच्ची और बालेंसीगा जैसे लक्जरी ब्रांडों से बीटीसी को अधिक अपनाया जा रहा है। इस लेख में, हमने शीर्ष कारणों को सूचीबद्ध किया है कि क्यों Bitcoin अभी भी 2022 में एक लाभदायक निवेश साबित हो सकता है।

Possess a High-Adoption Record(10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND)

वर्तमान में, आधे से अधिक बीटीसी उपयोगकर्ता बिटकॉइन से अपने पैसे निकाल रहे हैं। लेकिन उन्होंने शायद पिछले दो सालों में ही निवेश करना शुरू किया था। रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 44% बिटकॉइन उपयोगकर्ताओं ने बीटीसी के अनुकूल परिणामों का अनुभव किया है। वर्ष 2021 और 2022 में भी बिटकॉइन को अपनाने की दर में भारी वृद्धि देखी गई। लेकिन बाजार की वर्तमान अस्थिर स्थितियों से प्राप्त मीडिया प्रकाशनों द्वारा हाल ही में नकारात्मक कवरेज ने निवेशकों के लिए एक बार फिर बीटीसी पर विश्वास करना असंभव बना दिया है।

Effective Inflation Hedge

रिपोर्टों के अनुसार, आने वाले वर्षों में वैश्विक आर्थिक और वित्तीय बाजार जल्द ही बड़े पैमाने पर मुद्रास्फीति का अनुभव करेंगे। तो, यह बिल्कुल स्पष्ट है कि लोग अपने पैसे की रक्षा के लिए मुद्रास्फीति के खिलाफ प्रभावी बचाव की तलाश शुरू कर देंगे और उन्हें एक मूल्यवान संपत्ति के रूप में भी स्टोर करेंगे। बिटकॉइन के उदय के बाद, क्रिप्टो कट्टरपंथियों ने क्रिप्टो को डिजिटल सोना मानना ​​शुरू कर दिया है। इसलिए, यह मुद्रास्फीति के खिलाफ एक शक्ति बचाव बन सकता है।

Future Potential

बिटकॉइन के कई उपयोगकर्ता हैं और हर दिन संस्थागत और व्यक्तिगत निवेशक दोनों शामिल हो रहे हैं। (10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND)यह मुख्य रूप से कई कारणों में से एक है कि क्यों इसे बाजार में काफी अच्छी तरह से स्वीकार किया जाता है। इसलिए, विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि एक बार मंदी की मंदी से बाहर आने के बाद बिटकॉइन फिर से बढ़ना जारी रखेगा। बीटीसी कट्टरपंथियों का मानना ​​​​है कि एक समय होगा जब अधिकांश व्यक्ति और व्यवसाय पारंपरिक या फिएट मुद्राओं का उपयोग करने के बजाय बिटकॉइन का उपयोग करेंगे।

More Trustworthy than Other Cryptocurrencies

बिटकॉइन ने अपनी स्थापना के बाद से एक क्रांति को जन्म दिया। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, (10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND)क्रिप्टो केवल एक क्रांति को चिंगारी करने वाला था। लेकिन जैसे-जैसे अधिक क्रिप्टोकरेंसी उभरने लगी, बीटीसी ने अन्य निवेशकों से अधिक प्रमुखता और विश्वास हासिल करना जारी रखा। अन्य डिजिटल परिसंपत्तियों पर बीटीसी द्वारा प्रदान किए जाने वाले कई लाभों के अलावा, क्रिप्टो फिएट मुद्राओं का उपयोग करने पर भी कई लाभ प्रदान करता है।

Its Supply is Fixed at 21 million

बिटकॉइन की आपूर्ति तय है। कुल आपूर्ति के रूप में सीमित संख्या में 21 मिलियन सिक्के उपलब्ध हैं, और वर्तमान में, लगभग 18.9 मिलियन बिटकॉइन का खनन किया गया है। इससे केवल 3 मिलियन बीटीसी टोकन का खनन होना बाकी है, जिससे निवेशकों के लिए टोकन प्राप्त करना और भी मुश्किल हो जाएगा, जिससे अंततः यह अधिक महंगा हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, 30% से अधिक बीटीसी टोकन पहले ही खो चुके हैं।(10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND) इसलिए, विश्लेषकों का अनुमान है कि बीटीसी अंततः फिर से बढ़ सकता है!

Decentralized in Nature

बिटकॉइन एक विकेन्द्रीकृत मुद्रा है,(10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND) जिसका अर्थ है कि निवेशकों को अपनी सुरक्षा के अधीन किया जाएगा, और सैद्धांतिक रूप से, यह उनके पैसे पर अधिक स्वायत्तता और नियंत्रण प्रदान करेगा क्योंकि कीमत सरकारी नीतियों से जुड़ी नहीं है। चूंकि बीटीसी केंद्रीकृत सरकारों से कोई प्रभाव नहीं दिखाता है, यह निश्चित रूप से राष्ट्रीय संकट के आधार पर उतार-चढ़ाव नहीं करेगा।

Bitcoin offers Low Transactional Fees for International Payments

मानक वायर ट्रांसफर और विदेशी खरीद में उच्च विनिमय शुल्क शामिल है।(10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND) लेकिन चूंकि बीटीसी के माध्यम से लेन-देन में कोई मध्यस्थ संस्थान या सरकार शामिल नहीं होगी, बैंक हस्तांतरण की तुलना में विनिमय की लागत आम तौर पर कम होती है। यह यात्रियों को अत्यधिक विश्वसनीयता और लाभ प्रदान करता है।

Additional ETF Features

वर्ष 2021 बिटकॉइन के लिए बेहद ऐतिहासिक था क्योंकि बिटकॉइन ईटीएफ को पेश करने वाला वर्ष रातोंरात सफल हो गया। (10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND)ईटीएफ के बिना, कई बड़े फंडों को बिटकॉइन के संपर्क में आने से रोका जा सकेगा। रिपोर्टों के अनुसार, 70% से अधिक अमेरिकी निवेशकों ने निकट भविष्य में बिटकॉइन में निवेश किया है या निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

BTC Uses Lightning Network(10 REASONS BITCOIN DESPITE THE DOWNTREND)

बिटकॉइन की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक यह है कि यह लाइटनिंग नेटवर्क को तैनात करता है, इसकी प्रमुखता और महत्व और भी अधिक दिखाई देता है

अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें।join-us-in-telegram

अस्वीकरण: इस लेख में प्रदान की गई जानकारी पूरी तरह से लेखक की राय है न कि निवेश सलाह – यह केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए प्रदान की जाती है। इसका उपयोग करके, आप सहमत हैं कि जानकारी किसी निवेश या वित्तीय निर्देश का गठन नहीं करती है। कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले अपना खुद का शोध करें और वित्तीय सलाहकारों तक पहुंचें।

Jun 8, 2022 - Posted by Mukesh Saini - No Comments
Bank Nifty ,Bank Nifty Analysis ,NIFTY BANK Daily Technical Analysis,Bank Nifty Future,Bank Nifty News

Leave a Reply